नया मोर्चा: यशवंत सिन्हा ने बनाया राष्ट्र मंच, कहा- किसानों के मुद्दों को लेकर करेंगे आंदोलन

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि पर पूर्व वित्त मंत्री व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को गैर राजनीतिक ‘राष्ट्र मंच’ के गठन की घोषणा की। उन्होंने कहा, हम किसानों के मुद्दों को लेकर आंदोलन करेंगे।

भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा और कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र के कुछ किसान नेताओं के साथ मिल कर उन्होंने यह मंच बनाया है। कांस्टीट्यूशन क्लब में उन्होंने यह घोषणा की। यशवंत सिन्हा ने कहा, यह मंच देश के समक्ष ज्वलंत मुद्दों को जनता तक ले जाने और उन्हें जागरूक बनाने के लिए एक आंदोलन का काम करेगा। इसे कभी भी राजनीतिक दल नहीं बनने दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि एक फरवरी को संकटग्रस्त किसानों के साथ मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में आंदोलन करेंगे।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी, ‘आप’ के प्रवक्ता आशुतोष, सपा के घनश्याम तिवारी भी मौजूद थे। सिन्हा ने अपने आंदोलन से जुड़े पूर्व राजनयिक केसी सिंह, मध्यप्रदेश के किसान नेता शिवकुमार सिंह कक्का, महाराष्ट्र के किसान नेता प्रशांत बवांडे, शंकर अन्ना, प्रो. दीपक धोटे आदि का भी परिचय कराया।

Source: https://www.livehindustan.com/national/story-yashwant-sinha-new-forum-gives-platform-for-opposition-get-together-1776042.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *